Sunday 11 March 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीति - मूल्य - क्रिया - व्यापार


सरल मूल्य क्रिया व्यापार। सरल मूल्य क्रिया ट्रेडिंग रणनीतियाँ। इस संक्षिप्त पाठ और वीडियो में वीडियो लेख के लिए नीचे स्क्रॉल करें मैं सरल मूल्य क्रिया ट्रेडिंग सिद्धांतों की रूपरेखा करता हूं जो अनुमति के लिए ब्याज के स्तर को ढूंढने की पेशकश करता है जो संभवत: अगले महत्वपूर्ण की शुरुआत होगी आंदोलन। इस तर्क को किसी भी समय सीमा पर और किसी भी उपकरण पर इस्तेमाल किया जा सकता है जिससे कि कीमत की कार्रवाई पर विशुद्ध रूप से आधारित उच्च संभावना वाले व्यापारिक स्थानों की पहचान हो सके। मैं इसे अगले संभावित मूल्य कार्रवाई आंदोलन के लिए संभावित प्रारंभिक स्थान की पहचान करने के लिए एक उच्च समय सीमा साथ ही यह देखने के लिए कि क्या मेरे लिए उपलब्ध सामान्य वाष्पशीलता आधारित लक्ष्य से अधिक बड़ा है। इन मूल्यों की कार्रवाई की स्थिति की पहचान करने के लिए दिनचर्या सरल है। मूल्य कार्रवाई में अंतिम महत्वपूर्ण कदम को पहचानें। शुरुआत में बार की उच्च कम श्रेणी का पता लगाएं और आंदोलन के अंत। चार्ट की दाहिनी ओर से ऊंची कम सीमा ले लो.जब कीमतें इन मूल्यों के आधार पर आती हैं, तो आपकी रणनीति परिनियोजित करते हैं। नीले तीर के नीचे चार्ट नीचे अंतिम महत्वपूर्ण कदम को हाइलाइट करता है। नीचे की शुरुआत में बार की ऊंची कम रेंज का उपयोग ब्याज के स्तर की पहचान करने के लिए किया जाता है। ब्याज की ऊंची निम्न स्तर की ओर से दाहिनी ओर चार्ट। उस स्थान पर वापस जाने के लिए मूल्य के लिए प्रतीक्षा करें। इस कदम की शुरुआत शुरू की गई है और मूल्य वापस उस स्थान पर वापस ले लिया गया है और अब यह रणनीति तैयार करने का समय है। मूल्य के रूप में कदम आगे बढ़ता है नीचे अब पहचान की जा सकती है और ब्याज के निचले स्थान के रूप में उपयोग किया जा सकता है ताकि नए व्यापारिक अवसरों का पुन: मूल्यांकन किया जा सके और एक उपयुक्त लक्ष्यीकरण स्थान के रूप में उपयोग किया जा सके। मूल्य ब्याज के ऊपरी स्थान से दूर हो जाता है और ब्याज के निचले स्थान पर प्रतिक्रिया कर सकता है व्यापार विकल्प अब पुनर्मूल्यांकन किया जा रहा है। जैसा कि नीचे दिए गए चार्ट में ब्याज के निचले स्थान से मूल्य दूर हो गया है, वह वर्तमान में ब्याज के स्तर के बीच है और किसी भी नए व्यापारिक अवसरों की प्रतीक्षा स्थिति को प्रभावी ढंग से संकेत देता है। ब्याज के ऊपरी स्थान पर जहां व्यापार विकल्प का पुनर्मूल्यांकन किया जा सकता है और उपयोग में रणनीति को एक बार फिर से तैनात किया जा सकता है। मूल्य फिर से कम ब्याज की कार्रवाई स्तर तक नीचे जाता है व्यापार विकल्पों का आकलन और रणनीति तैयार की जाती है। मूल्य कार्रवाई एक बार फिर से चाल पिछले निचले स्तर के हित से दूर, लेकिन इस बार ब्याज के ऊपरी स्तर के माध्यम से चलाया जाता है ऊपरी स्थान को नए अवसरों के लिए मूल्यांकन किया जा सकता है और ब्याज के ऊपरी स्तर के माध्यम से इस मामले को जारी रखने की रणनीति तैयार की जा सकती है। कीमत अब हाइलाइट से पिछली गई है ब्याज के स्तर प्रक्रिया की कीमत के वर्तमान स्तर के निकट ब्याज के स्तर की पहचान करने और नए व्यापारिक अवसरों का मूल्यांकन करने के लिए प्रक्रिया फिर से शुरू की जा सकती है। सरल मूल्य कार्रवाई व्यापार रणनीतियाँ वीडियो संसाधन। मूल्य कार्रवाई व्यापार। मेरी सभी व्यापारिक रणनीतियों इस मूल्य क्रिया ट्यूटोरियल और वीडियो की रूपरेखा बताती है कि मैं कैसे निर्धारित करता हूं कि किस कीमत के आंदोलन के चरण आयन व्यापार होता है, जिसमे मुझे मेरी औपनिवेशिक व्यापार रणनीतियों की तैनाती करने में मदद मिलती है। मूल्य कार्रवाई घुमाओ और चढ़ाव। पहली बात जिसे हमें पहचानने की ज़रूरत है वह है ए घुंग हाई और स्विंग कम यह संभवतः मूल्य कार्रवाई का सबसे आसान हिस्सा है और बार की गिनती हालांकि पूरी प्रक्रिया अभ्यास के साथ आसान हो जाती है। मैं एक मूल्य कार्रवाई स्विंग को उच्च परिभाषित करता हूं। तीन बार संयोजन एक बार पहले और निम्न ऊंचा से सफल हुआ। मैं मूल्य क्रिया स्विंग को निम्न के रूप में परिभाषित करता हूं। तीन बार संयोजन एक बार पहले से पहले और सफल हुआ उच्च नीच। मूल्य क्रिया के साथ बाज़ार चरण। लोकप्रिय धारणा के विपरीत वहाँ वास्तव में तीन तरीके हैं जो बाजार में जा सकते हैं। अब स्विंग उच्च कम परिभाषा के साथ हम चार्ट पर कुछ परतों को इन बाजार चरणों की पहचान करने और शुरू करने के लिए शुरू कर सकते हैं। इन स्विंग ऊंचा और चढ़ावों की साधारण गणना करने के लिए संक्षेप में। बाजार में बढ़ोतरी हो रही है जब कीमतें उच्च ऊंची और ऊंची चढ़ाव कर रही हैं। बाजार कम हो रहा है जब कीमतें कम हो रही हैं और निचले चढ़ते हैं। बाज़ार चल रहा है sidewa ys जब कीमत उच्च ऊंचा और उच्च चढ़ाव या कम ऊंचा कम चढ़ाव नहीं कर रही है। यह बच्चे के नाटक और स्पष्ट का एक बयान की तरह लग सकता है, लेकिन आप आश्चर्यचकित होंगे कि कितनी बार लोग इन सरल तथ्यों को भूल जाएंगे सबसे बड़े प्रश्नों में से एक पूछा जाए, यह एक मार्केट जा रहा है, एक सरल अभ्यास करके आप यह देख सकते हैं कि कीमत किस तरह से चल रही है और आपकी ट्रेडिंग योजना पर और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी व्यापार का समय मुझे समय पर क्या मतलब है यह हो सकता है कि आप समग्र प्रवृत्ति कम होने की संभावना तलाश रही है लेकिन आपकी प्रविष्टि समय सीमा पर कीमत अभी भी एचएच एस एचएल बना रही है, इस स्तर पर, कोई बढ़ती बाजार को कम करने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है जब तक कि कीमत कार्रवाई शुरू नहीं होती एलएच एस एलएल बनाकर इस पर शीघ्र ही। एक लघु या मरे हुए पूर्वाग्रह परिवर्तन तब होता है जब निम्नलिखित अनुक्रम एच एच एच एल एल एच एल एलएल एचएच को विकसित करते हैं पूर्वाग्रह परिवर्तन की पुष्टि होती है जब लास के नीचे की कीमत कम हो जाती है तो चार्ट पर प्रकाश डाला जाता है यह 123 रीवर है सैल और आप पुलबैक का व्यापार कर रहे हैं क्योंकि आपकी प्रविष्टि ट्रिगर रेड लाइन इस पद्धति के कुछ भिन्नरूप हैं लेकिन यह बहुत ही सरलता से एक मूल्य कार्रवाई पूर्वाग्रह परिवर्तन इसकी सरल रूप में है एक लम्बी या बैलिश पूर्वाग्रह परिवर्तन तब होता है जब निम्न अनुक्रम एलएलएल एचएच एचएल एचएच एचएल पूर्वाग्रह परिवर्तन की पुष्टि तब की जा सकती है जब मूल्य पिछले उच्च ऊंचा के ऊपर चढ़ाया गया जैसा कि चार्ट पर प्रकाश डाला गया है यह कहने का एक और तरीका है कि 123 रिवर्सल है और आप पुलबैक का व्यापार कर रहे हैं क्योंकि आपकी प्रविष्टि ट्रिगर ब्लू लाइन इस पैटर्न के कुछ भिन्नरूप हैं लेकिन यह काफी आसान है, इसकी सरलतम रूप में एक मूल्य कार्रवाई पूर्वाग्रह बदलना। मूल्य निर्धारण कार्यवाही। पूर्वाग्रह में परिवर्तन के बाद देखा गया है और पुष्टि की गई है, एक ऐसा चरण जो बाजार में ले सकता है, पूर्वाग्रह पर निर्भर करता है ऊपर या नीचे का रुझान शुरू करना पहले से बदलाव नीचे दिए गए चार्ट में हम देख सकते हैं कि कीमत क्या आदर्श है जब कीमत की कार्रवाई चल रही है और नीचे ट्रेंडिंग हो रही है। प्रत्येक चरण में एचएच एस एचएल को अपने रास्ते पर और एलएच एसएलएल के रास्ते पर ले जाने से पता चलता है। आईएनजी मूल्य कार्यवाही.अब यह वह जगह है जहां चार्ट दिलचस्प हो सकता है स्विंग ऊंचा और चढ़ाव की कीमत कार्रवाई की गिनती का उपयोग करके हम एक बहुत ही प्रारंभिक अवस्था में जान सकते हैं अगर मूल्य सीमाबद्ध गतिविधि का विकास करना शुरू हो रहा है। मूल्य नई नहीं कर रहा है ऊंचा या नए झुकावों को आगे बढ़ाना। मुझे नहीं लगता कि सभी समय उच्च या चढ़े हुए नए सप्ताह के महीनों के ऊंचे स्तर पर बस एक नया स्विंग उच्च या निम्न स्थान पर है। मूल्य स्टाल करना शुरू हो जाएगा और नई स्विंग उच्च कम नहीं बनायेगा और आमतौर पर आखिरी स्विंग के उच्च और निम्न में समाहित रहना चार्ट पर बना था जो कि एक साधारण परिभाषा रेंज नियम परिभाषा है। मूल्य उस कदम पर एक नया उच्च या निम्न नहीं बना पाता है। अगर कीमत पिछले स्विंग उच्च और स्विंग कम के भीतर निहित होती है बनने के लिए, कीमतें तब तक सीमित रहेंगी जब तक कि यह समाचार बढ़ोतरी या चढ़ाव न करें। मूल्य सीमा की पुष्टि करता है जब एक उच्च ऊंची और उच्च ऊंची ऊंचाई पिछली स्विंग के भीतर उच्च और कम होती है। नीचे दिए गए चार्ट में आप देख सकते हैं कि चार्ट की कीमत के बाईं ओर एलएच एसएलएल एसए बना रहा है पहले नीले तीर का रास्ता जो वास्तविक समय में नवीनतम न्यूनतम निम्न मूल्य होगा तो एचएच बनाने के लिए ऊंचे स्तर पर चढ़ता है ये दो स्विंग स्तर हाइलाइट किए गए हैं चार्ट के बिंदु पर, वास्तविक समय में, कीमत को या तो चलना शुरू करना चाहिए अंतिम स्विंग उच्च लाल एरो पिछले एक उच्च उच्च या पिछले स्विंग नीला तीर पिछले एक नए कम बनाने के नीचे ले जाने से अधिक पिछले उन चीजों के किसी भी होता है जब तक कीमत होती है सबसे अधिक संभावना सीमा बंधी होगी जैसा कि चार्ट कीमत पर आया मूल्य एक उच्च स्विंग बनाया पिछली झूले में कम और कम स्विंग उच्च और स्विंग कम हाइलाइट की पुष्टि की गई है कि मूल्य क्रिया एकीकरण चरण में आगे बढ़ रही है। वास्तविक समय में प्रारंभिक चरण में श्रेणियों की पहचान करने के लिए कुछ विचार हैं.कि कीमत एक पुलैक या पूर्वाग्रह में परिवर्तन हो सकती है और जैसा कि आपके लिए चार्ट का खुलासा एक नया उच्च या निम्न संभावित रेंज voiding किया जा सकता है। एक सीमा के कई परिभाषाएँ हैं और अधिक आम लोगों में से एक है कि आप एक डबल स्पर्श के लिए देख रहे हैं बंदरगाह और प्रतिरोध मेरे लिए यह गेम में बहुत देर हो चुकी है क्योंकि मूल्य इसके बाद के संस्करण के रूप में दोहरी स्पर्श नहीं बना सकता है इस मूल्य क्रिया पद्धति के साथ आप चिंता की आवश्यकता के बिना बहुत जल्दी विकसित होने वाली श्रेणी की संभावना की पहचान कर सकते हैं यदि कीमत या आपको दोहरी स्पर्श नहीं देता जैसा कि आप इस परिभाषा के साथ देख सकते हैं कि आप उस कीमत की व्याख्या करेंगे, यह बिल्कुल बाध्य नहीं है, लेकिन आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि यह कीमत किसी भी परिभाषा के बिना बग़ल में बढ़ रही है। इस छोटे से आपको क्या सीखा जाना चाहिए लेख। स्विंग ऊंचा और चढ़ाव की पहचान करने के लिए एक सरल नियम परिभाषित पद्धति। मूल्य कार्रवाई बाजार के चरणों की व्याख्या करने के लिए इस स्विंग की उच्च कम परिभाषा का उपयोग कैसे करें। पूर्वाग्रह परिवर्तन की पहचान कैसे करें.प्रबंधक मूल्य कार्रवाई की पहचान कैसे करें। रेंज बाउंड की कीमत की पहचान कैसे करें.बाइज़ पैटर्न भिन्नता बदलें। नीचे की छवियों में हम मूल्य एक्शन पैटर्न भिन्नता को देख सकते हैं और उनकी तुलना में आउटलाइन किए गए मूल्य एक्शन पैटर्न की तुलना कर सकते हैं केवल मुख्य अंतर यह है कि आप ब्रश की तलाश में हैं पहले क्वालिफायर के रूप में पिछली स्विंग में से प्रत्येक का उच्च या निम्न। एक संभावित पूर्वाग्रह परिवर्तन का संकेत मिलता है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति। निक फॉरेक्स प्राइस एक्शन स्ट्रेटीली। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है मेरा विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से कीमत पर आधारित है कार्यवाही, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, सिर्फ शुद्ध कीमत। मैं 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन स्ट्रक्चर को विकसित करने, ट्विक करने और सुधार करने में कामयाब रहा है। यह ट्रेडिंग रणनीति दस साल है जिससे यह बाजार की स्थितियों, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम उतार-चढ़ाव अवधि और बाकी सब कुछ विदेशी मुद्रा बाजार ने इसे फेंक दिया है। और यह एक मूल्य कार्रवाई रणनीति का व्यापार है। इंडिकेटर आधारित रणनीतियों को बाजार की स्थितियों के लिए बंद कर दिया जाता है जो कि मूल्य क्रिया के लिए बनाए गए थे, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों अलग-अलग जोड़े को, अलग-अलग समय सीमा तक और अलग-अलग व्यापारियों के लिए भी, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मूल्य कार्रवाई से आप अपने व्यापार को आसान बना सकते हैं.अपने व्यापार को सरल रखते हुए। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार सरल रखने के लिए है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, अधिक प्रभावी आप एक व्यापारी के रूप में होंगे। मेरी कीमत कार्रवाई रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरा चार्ट रखने के लिए है साफ मैं अपने चार्ट में केवल एक ही चीज़ का समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग कर रहा हूं। मैं इन समर्थनों और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग मुद्रा में व्यापार के लिए मोमबत्तियों के विश्लेषण के साथ करता हूं। मेरे चार्ट को सूचकांक से भरा पैक करना मेरे लिए मूल्य क्रिया को पढ़ने के लिए असंभव बना देगा। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है एक साफ विदेशी मुद्रा चार्ट कैसा दिखता है ये मेरी EUR USD 4hr चार्ट की तस्वीर है। मेरी साफ और आसान विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। यह चार्ट स्पष्ट है और समझने में आसान है, कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित कर देता है यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूं। कुछ व्यापारिक रणनीतियों संकेतक के एक पूर्ण गड़बड़ हैं नीचे दी गई छवि को देखें, कुछ लोग वास्तव में एडीई की तरह। एक गंदा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति। आप इस तरह व्यापार क्यों करना चाहते हैं.इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचक। इसलिए मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं। मैं आम तौर पर विदेशी मुद्रा संकेतकों का उपयोग नहीं करता हूं, जैसा कि मैं डेटा बेकार लग जाइए, क्योंकि वर्तमान मूल्य में कमी आती है यदि आप इस क्षण में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है उसके आधार पर ट्रेडों लेना चाहते हैं तो आपको मौजूदा प्राइस एक्शन पर ट्रेडों का आधार होना होगा। कौनसी मुद्रा जोड़े आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया । मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति किसी भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरा तरीका मूल्य क्रिया पर आधारित है इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग सफलतापूर्वक किसी भी मुद्रा जोड़ी को अपने विदेशी मुद्रा व्यापार मंच कहा जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में सिर्फ कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान देना पसंद करता हूं, मुझे यह भी एक बार में बहुत से जोड़ों को ट्रैक करने और रखने का प्रयास करने में परेशान महसूस होता है.मैं मुख्य रूप से USD, USD CAD और AUD अमरीकी डालर मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे ज्यादा अनुमान लगाते हैं और उनका आंदोलन चिकना होता है, आपको यादृच्छिक छलांग नहीं मिलती है जब तक कि कुछ बहुत अप्रत्याशित खबरें न हों, जो बहुत दुर्लभ है। अगर आप किसी विशेष फॉरेक्स सत्र को व्यापार करना पसंद करते हैं जैसे कि लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र तब उन मुख्य मुद्रा जोड़े को चुनते हैं जो उस समय सक्रिय हैं.प्रिस एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर पर लंबे समय के फ्रेम। चूंकि यह विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं और मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित करता है ये लगातार सबसे अधिक लाभदायक होते हैं, क्योंकि पैटर्न को स्थानापन्न करना और अधिक सुसंगत लाभ होता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार। प्राथमिक रूप से, मैं मूल्य के दो रूपों का उपयोग करता हूं एक्शन विश्लेषण। समर्थन और प्रतिरोध लाइनें। कंडेलस्टिक विश्लेषण। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग कर ट्रेडों को कैसे दर्ज करें। हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण, मुद्राएं एन टी व्यापार के रूप में वे सामान्य रूप से होता है, यह मुझे प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित करता है। मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर बने मजबूत रिवर्सल सेटअप की तलाश करता हूं एक बार एक पैटर्न रूपों, जो एक उलटा संकेत देता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं व्यापार मैं हर हफ्ते कई ट्रेडों लेता हूं। टारगेट स्ट्रेट्जी टारगेट्स एंड स्टॉप। टार्गेट्स मेरे लक्ष्य औसत 80 पिप्स पर हैं I मेरी स्टॉप औसत 40 पिप्स पर हैं। विभिन्न मार्केट परिस्थितियों के दौरान ये लक्ष्य और स्टॉप भिन्न है, मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए मूल्य क्रिया की अनुमति देता हूं और बंद करो इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूंगा और हाल के ऊंचा और चढ़ाव के आधार पर अपने स्टॉप को सेट करूँगा। रोक के लिए एक आम जगह सबसे हाल ही में उच्च या निम्न से ऊपर या उससे कम होगी। समाचार विज्ञप्ति के आसपास व्यापार रणनीति को समायोजित करने के लिए। आर्थिक आंकड़ों का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा कैलेंडर आंकड़ा मैं ने पाया है कि उच्च प्रभाव समाचार रिलीज के दौरान मुझे व्यापार से बचने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, अधिकांश समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापार करके, मैं और अधिक लाभ अर्जित करता हूं। बैंकों और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फीड के लिए लाखों रुपये का भुगतान करते हैं, जिससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है डेटा अनुमान जारी होने से पहले ये अनुमान मूल्य पर आधारित होते हैं। यदि कोई प्रमुख आर्थिक डेटा रिलीज़ होने से पहले एक व्यापार सेट अप किया गया है, तो यह एक संकेत है कि बड़े संस्थान खुद को रिलीज के लिए पक्का कर रहे हैं यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है। केवल खबर है कि मैं अप्रत्याशित समाचार या बहुत ही उच्च प्रभाव समाचार, यहां एक त्वरित सूची है। केंद्रीय सूची बैंक के नेताओं या राजनेता। ब्याज दरों की घोषणाओं या सीधे कुछ संबंधित ब्याज दरों से संबंधित। एनएफपी रिपोर्ट, कुछ समय पहले गैर-कृषि रोजगार परिवर्तन रिपोर्ट को बदल दिया गया था। आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से नजरअंदाज किया जा सकता है केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक व्यापार है जो एक समाचार जारी समाचार आधारित चालें जल्दी से पीछे हटती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी प्रमुख समाचार रिलीज़ से पहले हटा देता हूं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति सीधा है और आप किसी भी बाजार परिस्थितियों में पिप्स बनाने की अनुमति देते हैं, लगभग किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी के साथ। इस साइट में आपका स्वागत है सब कुछ मूल्य कार्रवाई व्यापार के लिए आपका केंद्र है यदि आप शोर और भ्रम से छुटकारा चाहते हैं जो अक्सर व्यापार से जुड़ा होता है, तो साधारण मूल्य कार्रवाई व्यापार रणनीतियों के साथ व्यापार करना सीखना आपकी सर्वोत्तम शर्त है मूल्य कार्रवाई व्यापार की कीमत की कार्यवाही या प्रति वर्ष, कोई तृतीय-पक्ष संकेतक, समाचार या मौलिक डेटा के साथ कच्चे मूल्य डेटा के आधार पर व्यापार की कला और कौशल है मूल्य कार्रवाई व्यापार का वर्णन करने के लिए क्लिक अभिव्यक्ति नग्न व्यापार है, क्योंकि इसमें नग्न पर व्यापार शामिल है मूल्य चार्ट, किसी भी संकेतक या अन्य तकनीकी विश्लेषण उपकरणों से रहित आईएआई चार्ट, बाजार के कच्चे मूल्य डेटा या मूल्य कार्रवाई के अलावा। अधिक विशेषकर, मूल्य एक्शन ट्रेडिंग का अनुशासन उपयोग नहीं करता है इसके बजाय व्यापारी का इरादा मूल्य को पढ़ना और प्रमुख बाजार स्तरों को मैप करने, मूल्य निर्धारण के संकेतों और अन्य चार्ट पैटर्न की पहचान करना है, जो कि बाजार की भविष्य की दिशा में सुराग प्रदान करते हैं जो अलग-अलग समय-अवधि में कम हो और दीर्घकालिक। सभी वित्तीय बाजारों में समय की अलग-अलग समय पर बाजार की कीमत के आंदोलन के बारे में डेटा उत्पन्न होता है, यह मूल्य कीमत के रूप में मूल्य चार्ट पर प्रदर्शित होता है। इसलिए, मूल्य चार्ट सभी प्रतिभागियों के मानकों और कार्यों को दर्शाती हैं या कंप्यूटर्स एक निश्चित अवधि के दौरान एक बाजार का कारोबार करते हैं और इन मान्यताओं को कच्चे मूल्य की कार्रवाई के रूप में मार्केट एस प्राइस चार्ट पर चित्रित किया जाता है। मूल्य कार्रवाई व्यापारी इस विश्वास का स्वीकार करते हैं कि सभी आर्थिक आंकड़े और विश्व समाचार जो मूल्य आंदोलन के भीतर होते हैं एक बाजार आखिरकार उस विशेष बाजार की कीमत चार्ट में इसकी कीमत कार्रवाई के माध्यम से परिलक्षित होता है, जबकि आर्थिक डेटा और अन्य वैश्विक समाचार घटनाएं अक्सर पी के लिए उत्प्रेरक हैं बाजार में चावल आंदोलन, व्यापारियों के रूप में, हम इन चर का विश्लेषण करने के लिए बाजार को व्यापार करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि ये सभी आंकड़े बाजार की किसी भी कीमत से किसी भी तरह से प्रभावित होते हैं। चूंकि बाजार स्पा किसी भी समय उस बाजार को प्रभावित करने वाले सभी चर को दर्शाती है , स्टोचस्टिक, एमएसीडी, आरएसआई जैसी ठंडी कीमत सूचकों का इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं है और इसे दूसरी ओर के ठंड के आंकड़े और एक मूल्य क्रिया व्यापारी के लिए समय की एक पूरी बर्बादी माना जाता है। बाजार में स्वाभाविक रूप से होने वाली कीमत आंदोलन सभी व्यापार व्यवस्थाओं और संकेतों को एक प्रदान करता है आमतौर पर एक लाभदायक और उच्च-संभावना व्यापार पद्धति विकसित करने की आवश्यकता होती है ये संकेत सामूहिक रूप से मूल्य कार्रवाई व्यापार रणनीतियों कहा जाता है और वे बाजार की कीमत की गति को समझने का एक तरीका प्रदान करते हैं और इसके भविष्य के आन्दोलन की भविष्यवाणी करने में सहायता करते हैं जो एक पूरी रणनीति और व्यापार की योजना बनाओ। यहां कुछ मूल्य कार्रवाई विषयों के पूर्वावलोकन में आप इस साइट पर अधिक सीखेंगे। आप बेहतर सवाल यह है कि मूल्य कार्रवाई क्या है यह साइट आपको एक ठोस मूलभूत समझ प्रदान करेगी कि वास्तव में किस कीमत की एक्शन ट्रेडिंग है और इसे बाजार में कैसे उपयोग करें। जैसे कि अंदर बार पैटर्न को तोड़ते हैं, पिन बार रिवर्सल पैटर्न, नकली पैटर्न, गलत ब्रेकआउट पैटर्न और बार कॉम्बो पैटर्न के अंदर पिन बार पर चर्चा की जाएगी। मेरे शुरुआती मूल्य एक्शन ट्रेडिंग कोर्स आपको परिचयात्मक मूल्य एक्शन ट्रेडिंग पर एक पूरा कोर्स प्रदान करेगा और आपको ठोस मूल्य एक्शन ट्रेडिंग कौशलों देगा जो आप मार्केटिंग में कार्यान्वित करना शुरू कर सकते हैं। समर्थन और प्रतिरोध के प्रमुख चार्ट स्तरों के साथ मूल्य कार्रवाई रणनीतियों। संगम के साथ मूल्य निर्धारण मूल्य, मूल्य चार्ट पर मिला हुआ स्तर से। अधिक भविष्य में आने के लिए। द्वारा रोकने के लिए धन्यवाद और मुझे आशा है कि यह साइट हो जाती है और आपकी अभिन्न अंग मूल्य कार्रवाई व्यापार यात्रा। नील फुलर के बारे में। विदेशी मुद्रा मूल्य लड़ाई ट्रेडिंग रणनीतियाँ। क्या आप अक्सर बाजार से नकली हो जाते हैं या व्यापार में प्रवेश करने के लिए बस इसे देखने के लिए क्यू कभी-कभी उस अपरिहार्य स्थिति में, कभी-कभी यह अपरिहार्य होता है, लेकिन अक्सर एक मूल्य कार्रवाई की सुराग होती है और यह एक पदचिह्न होता है, जहां मूल्य इसके बारे में अगले कदम उठाने के बारे में है अगर हम जानते हैं कि यह सबक कहाँ देखना है और क्या देखना है, मैं आपको दिखाता हूं कि किस कीमत पर कार्रवाई और पढ़ें.अपने विदेशी मुद्रा व्यापार से बेकार हो जाने की गड़बड़ी आखिरकार 21 फरवरी, 2017 को जॉनथन फोक्स द्वारा संशोधित की गई थी। महत्वपूर्ण सवाल आपने भाग एक पढ़ा है यह लेख सीधे यहां से जारी है - अगर आप इसे पढ़ नहीं है तो आप जल्दी से ऊपर कूद सकते हैं आप इनमें से कोई भी 7 बहुत सामान्य विदेशी मुद्रा व्यापार गलतियाँ भाग 1 5 उत्तरार्द्ध ट्रिगर सेटअपों के लिए उच्च लाभ, बेहतर जोखिम पुरस्कार, कम जोखिम में स्थानांतरित करने के लिए स्थान और पढ़ें। क्या आप इन 7 में से कोई भी आम विदेशी मुद्रा व्यापार गलतियाँ भाग 2 को आखिरकार संशोधित किया था, 22 सितंबर, 2016 को जॉनथॉन फॉक्स द्वारा। क्या विदेशी मुद्रा व्यापार गलतियां आप बना रहे हैं कि आप लगातार लाभदायक बनने से रोकते हैं क्या आप इन में से किसी को भी बना रहे हैं 7 महीने या व्यापारिक गलतियां जो कि मैं यहाँ विदेशी मुद्रा स्कूल ऑनलाइन एफएसओ में कवर करने के बारे में हूं, हम सुपर भाग्यशाली हैं क्योंकि हम व्यापारियों की एक बहुत विस्तृत श्रृंखला से बात करते हैं और ऐसा करने में, हम कुछ त्रुटियों और व्यापारिक गलतियों को दोबारा पढ़ना शुरू करते हैं। क्या आप इन 7 में से कोई भी सामान्य विदेशी मुद्रा व्यापार गलतियाँ भाग 1 को अंतिम रूप से 1 9 सितंबर, 2016 को जॉनथन फोक्स द्वारा संशोधित किया था। आप कॉम्बो ट्रिगर स्ट्रैटेजी का व्यापार कैसे कर सकते हैं। कॉम्बो रणनीति एक अत्यधिक प्रभावी रणनीति है जहां मूल्य एक उलट ट्रिगर संकेत और तुरंत एक इन बार के साथ इस मोमबत्ती की संरचनाएं एक पिन बार, अंदर की ओर या एक एन्जल्फ़िंग बार इनसाइड बार आदि की तरह होती हैं। यहां एक बुनियादी उदाहरण दिया गया है जो कॉम्बो सेटअप एक मंदी की पट्टी बार के साथ दिखेगा। एक और पढ़ें। आप कॉम्बो ट्रिगर रणनीति का व्यापार कैसे कर सकते हैं। पिछले 4 अक्तूबर, 2016 को जॉनथन फॉक्स द्वारा संशोधित किया गया था। जब एक मूल्य लड़ाई मार्केट रिवर्सल पढ़ें तो इसका लाभ उठाना होगा। क्या आप कभी भी खुद से पूछते हैं या कभी इसके बारे में सोचते हैं या क्या आप अपने दैनिक दिनचर्या और कार्य के लिए प्रत्येक व्यापारिक दिन करना चाहते हैं? मैं आपको ये प्रश्न पूछने के साथ एक सबक क्यों शुरू करूँगा इसका उत्तर है क्योंकि मूल्य क्रिया व्यापार हमारे प्रमुख समर्थन या प्रतिरोध स्तरों को चिह्नित करने के अलावा और अधिक है। और पढ़ें। मूल्य जानने के लिए मूल्य मार्केट रिवर्सल कैसे लें, जब यह होता है। पिछले 11 जुलाई 2016 को जॉनथन फॉक्स द्वारा संशोधित किया गया था। यही मूल सिद्धांत है कि आप सेब, तेल या मुद्राएं बेच रहे हैं, निश्चित नहीं है, पढ़ें नोट: इस प्रश्न को फिर से पूछा जाएगा कि क्या आपको जवाब मिलेगा और साथ ही साथ आपको वाकई अच्छा अपने व्यापार प्रबंधन में मदद करने के लिए मुफ़्त बोनस। मेरे दादाजी और पढ़ें। अन्य व्यापारियों के लिए बढ़त हासिल करने के लिए सिक्का फ्लिप व्यायाम का प्रयोग करें, आखिर में 23 जून, 2016 को जॉनथॉन फॉक्स ने संशोधित किया। पूरे विश्व में विदेशी मुद्रा व्यापारियों की बड़ी मेहनत 50 विजयी ट्रेडों इनमें से बहुत से सटीक ट्रेडर्स भी लगातार पैसा खोते हैं FXCM ने हाल ही में ट्रेडर्स आँकड़े देखने के लिए 43 लाख ट्रेडों का एक अध्ययन किया था और कुछ सुपर आश्चर्यजनक परिणाम सामने आये हैं I और अधिक पढ़ें। 43 मिलियन विदेशी मुद्रा व्यापारियों से आपको आश्चर्य होगा कि आपको विभिन्न बाजार प्रकारों का उपयोग करने वाली ब्रेकेन रणनीति आपको आउट-मैनेज करने में मदद करती है, आखिर में 8 मार्च 2016 को जॉनथन फ़ॉक्स ने संशोधित किया था। क्या आप जानते हैं कि आप दोनों क्या नहीं हो सकते हैं, और लाभदायक और सफल हो, आपको एक विधि चुननी होगी और लगातार, अनुशासन के साथ, उस रणनीति पर चलना चाहिए कि मैं किस बारे में गड़बड़ कर रहा हूँ इस पाठ में, मैं आपको इस बात के माध्यम से लेने जा रहा हूं कि व्यापारियों के बीच मतभेद किस प्रकार दिखते हैं उदाहरण के लिए, 3 1 अधिक पढ़ें। उच्च जोखिम का लाभ या उच्च विन दर का उपयोग करने के लिए यह बेहतर है। उच्च मुनाफे क्या अंतर पिछले 5 जनवरी, जॉनथन फॉक्स द्वारा संशोधित किया गया है। रडिंग परिणाम अपनी क्षमता पर पहुंचें जब मैं पहली बार व्यापार करने आया था, मैं ज्यादातर लोगों की तरह था और मेरे पास बहुत ज्यादा विचार नहीं था कि मैं क्या कर रहा था ध्यान रखें, यह लगभग दस साल पहले था, कोई ऑनलाइन पाठ्यक्रम नहीं था, फिर आज जैसे आज मैं सिर्फ ऑनलाइन कूद नहीं सकता था और कई फोरमों या सूचना के हिमस्खलन में मदद के लिए स्वतंत्र रूप से पूछता हूं, यह सिर्फ और पढ़ें। मुझे दो त्वरित आसान चरणों में दिखाएं कैसे लाभ गैप को बंद करें आखिरकार 31 मार्च, 2016 को जॉनथन फॉक्स ने संशोधित किया मैं पूरे हफ्ते कई व्यापारियों से बात करता हूं और इन व्यापारियों में से ज्यादातर के पास पूर्णकालिक व्यापारी बनने के लिए एक प्रमुख लक्ष्य है व्यापारी जो पूर्णकालिक नहीं दिख रहे हैं, आम तौर पर या तो उनकी नौकरी प्यार करते हैं या सेवानिवृत्ति की आयु पहले से ही ज्यादातर अन्य लोग जो व्यापार करते हैं, उनका अंतिम लक्ष्य है कि वे क्या कर रहे हैं और अपने खुद के बॉस बनने के लिए इन व्यापारियों को और अधिक पढ़ें। आप 1,000 प्रत्येक महीने ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा कैसे बना सकते हैं, आखिर में 6 सितंबर, 2015 को जॉनथन फॉक्स ने क्या संशोधित किया। छात्र क्या कह रहे हैं मैं लॉस था आईएनजी मनी ट्रेडिंग जब मैं फॉरेक्स स्कूल ऑनलाइन एफएसओ पर ठोकर खाई तो मैंने एफएसओ के लेख वीडियो देखा, वो समझने में आसान थे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं एफएसओ कोर्स के लिए साइन अप करता हूं और मैंने कभी वापस नहीं देखा क्योंकि अब मैं एक पूर्णकालिक व्यापारी हूं, व्यापार एफएसओ शिक्षण विधियों का इस्तेमाल करते हुए विदेशी मुद्रा और सीएफडी। विन्सेन्ट फू सिंगापुर। बारह हफ्तों यह काफी हद तक है कि जब तक मैं जॉनथॉन की सलाह का पालन करना शुरू कर लेता हूं, तब तक मुझे लाभ उठाने में कितना समय लगता है, मैं काफी सफल रहा जो जॉनथॉन साइट पर पेश किया जा रहा था देखें कि एक पेशेवर व्यापारी अपनी कला के बारे में कैसे चला गया एक बड़ा फायदा था तीन महीने बाद, मैं एक लाभदायक व्यापारी था। मैं आसानी से विदेशी मुद्रा विद्यालयों के लिए मिला था और यह एक समर्थक व्यापारी के रूप में मेरे लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था उन्नत मूल्य कार्रवाई पाठ्यक्रम आसान है समझने के लिए, लेकिन कुछ की तरह इसे लेने के लिए समय लगता है, लेकिन एक बार आपके पास, बाजार थोड़े कम डरावने लगते हैं और नुकसान बहुत ज्यादा हो जाता है, बहुत कम होता है.आपके चल रहे प्रयास educa के लिए बहुत बहुत धन्यवाद आप हमारे सदस्यों को यह बहुत दुर्लभ है कि वेब पर गुरु को अन्य व्यापारियों की मदद करने के लिए समर्पित है, मैं एफएसओ में शामिल होने के अपने फैसले के लिए बहुत खुश हूं और निश्चित रूप से आप से दूसरे वरिष्ठ, या फोरम पर अन्य सदस्यों को सीख रहे हैं। हे जॉन, मेरे पास है हाल ही में मेरी सदस्यता के लिए भुगतान किया है, मैं बेबीपिप्स पर अपने विदेशी मुद्रा मूल्य लड़ाई धागा पढ़ा है और विश्वास हो गया कि आप वास्तविक सौदे थे मुझे यह कहना है कि सदस्यता पहले से ही मेरी अपेक्षाओं से अधिक है, यह सब कुछ आपके शिक्षाओं के लिए धन्यवाद है। है जॉन Johnathon I सचमुच फेंक दिया और अपने पाठ्यक्रम में शामिल होने के बारे में पूछा कि क्या मैं एक और कीमत एक्शन कोर्स का सदस्य हूं जहां मैं निराश हो गया था। तो मैं वास्तव में आश्चर्यचकित और सुपर खुश था कि मैं जब अपने सदस्यों के क्षेत्र में प्रवेश किया, आपकी सभी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद। हेलो जॉनथन, मैंने 6 महीने पहले आपके पाठ्यक्रम में हस्ताक्षर किए थे और उस समय में मैंने अपना व्यापार पूरी तरह से बदल दिया है और मैं दो साल से ज्यादा व्यापार कर रहा हूं और जब तक मैं ज़ोइन नहीं आपके कोर्स में चीजें अंततः शुरू हुईं, मैं आपकी शिक्षाओं और आपके सभी कामों के लिए धन्यवाद करना चाहता था। मैं तुम्हारा से बेहतर विदेशी मुद्रा स्कूल की इच्छा नहीं कर सकता और मैं वास्तव में आपकी सभी कड़ी मेहनत और प्रयासों की सराहना करता हूं जो आप में डाल रहे हैं पीए के बारे में ब्योरा हमें बताएं और अज्ञात सवालों के जवाब देने के लिए आप सभी का सबसे अच्छा शुभकामनाएं, जॉनथन। आपने पूरी तरह से अपने व्यापार को लगातार बढ़ती इक्विटी वक्र से संघर्ष कर दिया है। मैं आपको स्कूल के लिए बधाई देना चाहूंगा, मैंने पढ़ा सदस्य पाठ्यक्रम एक बार पहले और मैं दूसरी बार फिर से सब कुछ पढ़ने के लिए तैयार हूँ। सभी पाठ्यक्रम शुद्ध सोने और हीरे हैं, मैं इसे पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती को गंभीरता से बुलाऊंगा। मैंने कभी ऐसा नहीं सोचा था कि मैं इसे इतनी तेज कर दूंगा, लेकिन मैं देख रहा हूं कि मेरे लक्ष्य वास्तविकता बन जाते हैं मेरा प्रगति के बाद से एफएसओ प्रगतिशील है

No comments:

Post a Comment